Google Pixel 9 Pro Launch Date in India, Price & Specification

अगर बात हो Google के स्मार्टफोन की तो यह पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं इसे में लोगो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है Google का ये स्मार्टफोन हांजी हम बात कर रहे हैं Google Pixel 9 Pro कि इस स्मार्टफोन के कुछ लिक सामने आने के बाद से ही यह स्मार्टफोन को लेके लोगो के बीच काफी चर्चा हो रही है सूत्रों के मुताबिक़ बताया जा रहा है की इसमें 12GB रैम और 50MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जायेगा आज के इस लेख में हम और Google Pixel 9 Pro Launch Date in India, Price & Specification के बारे में विस्तार से जानेंगे।

Google Pixel 9 Pro Specification

Android v14 पर बेस्ड इस फ़ोन में Google Tensor G4 के चिपसेट के साथ Octa Core का प्रोसेसर दिया जायेगा, इस फ़ोन को तीन कलर आप्शन में देखा जा सकता है, जिसमे मिडनाइट ब्लैक, वाइट और ब्लू कलर शामिल है, बताया जा रहा है की इसका रियर लुक Google Pixel 8 से मिलता जुलता हो सकता है, इसमें ऑन स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर, 50MP ट्रिपल कैमरा सेटअप, 5000 mAh बैटरी और 5G कनेक्टिविटी के साथ और भी कई सारे फीचर्स दिए जायेंगे अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए टेबल को पढ़े।

Google Pixel 9 Pro

Google Pixel 9 Pro Specification Table

AspectSpecifications
GeneralAndroid v14
In Display Fingerprint Sensor
Display6.67 inch, OLED Screen
1440 x 3120 pixels
512 ppi
HDR10+, Always-on Display
Corning Gorilla Glass Victus Plus
144 Hz Refresh Rate
Punch Hole Display
Camera50 MP + 50 MP + 50 MP Triple Rear Camera with OIS
4K UHD Video Recording
50 MP Front Camera
TechnicalGoogle Tensor G4 Chipset
Octa Core Processor
12 GB RAM
256 GB Inbuilt Memory
Memory Card Not Supported
Connectivity4G, 5G, VoLTE, Vo5G
Bluetooth v5.3, WiFi, NFC
USB-C v3.1
Battery5000 mAh Battery
100W Fast Charging
65W Wireless Charging
Reverse Charging

Google Pixel 9 Pro Launch Date in India

Google Pixel 9 Pro Launch Date in India कि बात करे तो कम्पनी द्वारा अभी तक कोई अधिकारिक सुचना नहीं दी गयी है, जबकि इस फ़ोन को कई सर्टिफिकेशन साईट पर देखा गया हैं. टेक्नोलॉजी जगत की प्रसिद्ध न्यूज वेबसाईट का दावा है की यह फ़ोन अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई के शुरुवाती दिनों में भारत में लांच हो सकता है।

Google Pixel 9 Pro Display

Google Pixel 9 Pro Display कि बात करे तो इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का OLED पैनल दिया जायेगा, जिसमे 1440 x 3120px रेजोल्यूशन और 512ppi का पिक्सेल डेंसिटी मिलता है, यह स्मार्टफोन पंच होल टाइप डिस्प्ले के साथ आता है, इसमें अधिकतम 1800 निट्स का पीक ब्राइटनेस और 144Hz का रिफ्रेश रेट देखने को मिल सकता है।

Google Pixel 9 Pro Camera

Google Pixel 9 Pro Camera कि बात करे तो इसके रियर में 50 MP + 50 MP + 50 MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जायेगा, मिली जानकारी के मुताबिक इसके कैमरा एप में मोशन मोड, रियल टोन, स्लो मोशन, HDR+ और पोर्ट्रेट मोड जैसे और भी कई सारे फीचर्स मिलेंगे, बात करें इसके फ्रंट कैमरा सेटअप की तो इसमें एक 50MP का वाइड एंगल सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है।

Google Pixel 9 Pro Battery & Charger

अगर हम Google Pixel 9 Pro के Battery और Charger कि बात करे तो इस स्मार्टफोन में 5000 mAh का बड़ा लिथियम पोलिमर का बैटरी दी जा सकती है।साथ ही यह स्मार्टफोन USB Type-C मॉडल और 100W का फ़ास्ट चार्जर के साथ हमे मिल सकता है।

Google Pixel 9 Pro RAM & Storage

अगर हम Google Pixel 9 Pro के RAM & Storage कि बात करे तो इसमें 12GB LPDDR 5X रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज मिल जायेगा, इसमें मेमोरी कार्ड स्लॉट नहीं दिया जायेगा।

Google Pixel 9 Pro Price in India

Google Pixel 9 Pro Price in India कि बात करे तो सूत्रों के मुताबिक़ Google का ये स्मार्टफोन Google Pixel 9 Pro मार्केट में कई स्टोरेज ऑप्शन के साथ हमे बाजार में देखने को मिल सकती है जिसकी शुरूआती कीमत लगभग ₹94,990 हो सकती है।

हम आशा करते है की आपको हमारी ओर से Google Pixel 9 Pro Launch Date in India और Price & Specification कि दी गई जानकारी पसंद आई होगी इसी ही और जानकारी पाने के लिए Goodville News के साथ जुड़े रहे अथवा हमारे इस पोस्ट को अपने दोस्तो में भी शेयर ज़रूर करे धन्यवाद

यह भी पढ़े:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *